नेतृत्व
श्री अरूप चटर्जी
निदेशक (अभियांत्रिकी एवं अनु.व विकास)
श्री अरूप चटर्जी


श्री अरुप चटर्जी को 1 जून, 2018 से निदेशक (इंजीनियरिंग और अनुसंधान एवं विकास) पद पर पदोन्नत किया गया है
उन्होंने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में वर्ष 1982 में 17 वें बैच प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में कार्यभार ग्रहण किया । उनकी शैक्षणिक योग्यताएं - जादवपुर विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक, आईआईटी, चेन्नई से विमान उत्पादन इंजीनियरिंग में एम.टेक और इग्नू से एमबीए।
 
अनुभव:
उन्हें एचएएल कोरवा डिवीजन में तैनात किया गया, जहां उन्होंने 28 साल तक मशीन शॉप, मेथड विभाग, आईएमएम विभाग, परियोजनाओं, रूसी और पश्चिमी मूल विमान प्लैटफार्म के लिए आवश्यक एवियॉनिक्स उपकरण की योजना के प्रमुख के रूप में कार्य किया।
फिर उन्हें एचएएल कानपुर डिवीजन में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उन्होंने एयर फ्रेम विनिर्माण के क्षेत्र में 4 साल तक सेवा की और आईजेटी परियोजना के प्रमुख की क्षमता और डोर्नियर, एवरो और यूएवी परियोजनाओं के लिए योजना और आईएमएम के प्रमुख के रूप में कार्य किया । इन कार्यों से इन्हें व्यापक एवं गौरवपूर्ण अनुभव प्राप्त हुए ।
इन्होंने स्थानांतरण के फलस्वरूप दिनांक 1.7.2014 को एचएएल कोरापुट डिवीजन में कार्यभार संभाला । विभिन्न परियोजनाओं के उत्पादन में योगदान देने में उनके विभिन्न ज्ञान और गतिशीलता के लिए उनकी सराहना की गई है, जिसमें आर 25, आर 2 9 बी और आर 33 इंजनों की मरम्मत और ओवरहाल मिग श्रृंखला लड़ाकू एयरक्राफ्ट के साथ-साथ विनिर्माण और मरम्मत / एलएल 31एफपी का ओवरहाल सु -30 विमान के लिए इंजन आदि कार्य शामिल है । उन्हें एक ट्रबल शूटर के रूप में भी जाना जाता था और उनके तकनीकी कौशल के लिए सराहना की जाती थी।
उपर्युक्त के अलावा, वे एक खिलाड़ी होने के साथ साथ संगीत प्रेमी भी है।
 
व्यक्तिगत विवरण:
जन्म तिथि: 9 जून, 1962
राष्ट्रीयता: भारतीय
वर्तमान पता: एसओक्यू -8, एचएएल वरिष्ठ अधिकारी 'एन्क्लेव ओल्ड मद्रास रोड, सी.वी. रमन नगर पोस्ट, बैंगलोर - 56093
वैवाहिक स्थिति: विवाहित
पत्नी का नाम: सबरी चटर्जी