एवियॉनिक्‍स प्रभाग कोरवा
उड्डयानिकी प्रभाग, कोरवा विभिन्न पश्चिमी, स्वदेशी और रूसी मूल के विमान प्लेटफॉर्मों पर लगाई जानेवाली विभिन्न उड्डयानिकी प्रणालियों के निर्माण और मरम्मत का काय्र कर रहा है।
 
विमानों के मूल की दृष्टि से विभिन्न उड्डयानिकी प्रणालियाँ निम्नानुसार हैं:

पश्चिमी मूल की उड्डयानिकी [सु-30 एम के आई, हॉक, जगुआर और एलसीए पर लगाई गई]
जड़त्‍वीय मार्गनिर्देशन प्रणाली (आई एन एस)

इन-फ्लाइट मार्गनिर्देशन और हथियार लक्ष्यीकरण प्राचल उत्पन्न करने के लिए जड़त्‍वीय मार्गनिर्देशन और हमला प्रणाली एक कॉम्पैक्टली पैक किए गए फास्ट कंप्यूटर के इनर्शियल प्‍लैटफॉर्म का उपयोग करती है।
 
हथियार नियंत्रण प्रणाली (एचयूडीडब्ल्यूएसी)
लक्ष्य को बेधने तक हथियारों की निर्देशित ट्रैकिंग प्रदान करनेवाले अनुप्रयोगों का मुकाबला करने के लिए विमान हथियार की तैयारी
माइक्रोप्रोसेसर आधारित हेड-अप डिस्प्ले और साइटिंग प्रणाली
 
कंबाइंड मैप एवं इलेक्‍ट्रॉनिक डिस्‍प्‍ले(कॉमेड)
हेड डाउन डिस्प्ले बहुप्रकार्यात्‍मक सुविधाओं के साथ कॉकपिट में लगा एक मार्गनिर्देशन सहायता उपकरण है। यह सीआरटी में उत्पन्न प्रतीकों से सूपरइंपोज़ किए गए एक फिल्मस्ट्रिप में संग्रहीत ग्राउंड मैप को प्रदर्शित करता है।   
 
फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर (एफडीआर)
विमान पर फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर का संस्‍थापन उड्डयानिकी प्रणालियों और सेंसरों से संकेतों को मॉनिटर करने, उनको संसाधित करने और रिकॉर्ड करने के लिए किया जाता है ताकि बाद में भूमि पर उन संकेतों का विश्‍लेषण किया जा सके।
 
लेज़र रेंजर और चिह्नित लक्ष्य शोधक (एलआरएमटीएस)
यह विमान की नोस में संस्‍थापित है  जो वेपन डेलिवरी कम्युटेशन के लिए शत्रु लक्ष्यों के सटीक परास की सूचना प्रदान करता है और एटैक प्रणली का आंतरिक भाग होता है।
 
ऑटो-स्टेबिलाइज़र प्रणली (ऑटोस्टैब)
ऑटो स्टेबिलाइज़र अतिरिक्त स्थिरता के लिए विमान पिच, रोल और यॉ अक्ष के बारे में नियंत्रण सतहों को डैंपिंग इनपुट प्रदान करके मूल विमान की हैंडलिंग विशेषताओं में सुधार करता है।
 
बहु-प्रकार्यात्मक प्रदर्शन (एमएफडी)
विभिन्‍न संरूपणीय पद्धतियों में पाइलट के लिए जानकारी प्रदर्शित करने के लिए प्रयुक्‍त एक छोटी एलसीडी स्क्रीन। यह विभिन्न आकारों और प्रकृति में उपलब्ध है।
 
डिजिटल मैप जेनरेटर (डीएमजी)
एमएफडी पर प्रदर्शित होनेवाले डिजिटल मैप को जेनरेट करने के लिए  डिजिटल मैप जेनरेटर का उपयोग किया जा रहा है। यह डिजिटलीकृत मानचित्र पर प्रतीकों को सूपरइंपोज़ करता है।
 
हेड अप डिस्प्ले प्रणाली (एचयूडी)
पायलट के हेड-अप व्‍यू के लिए संयोजक ग्लास पर उड़ान की जानकारी प्रोजेक्ट करने वाला एक इलेक्ट्रो ऑप्टिकल डिवाइज़।
 
जड़त्‍वीय मार्गनिर्देशन और ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (आईएनजीपीएस):
विमान परिधीय उपस्‍कर को सभी आवश्यक इनर्शियल इनपुट प्रदान करनेवाली एक एम्बेडेड जीपीएस रिसीवर वाली जड़त्‍वीय प्रणाली।
 
सॉलिड स्टेट फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (एसएसएफडीआर)
घटना / दुर्घटना के बाद कारण की जांच और निर्धारण के लिए विश्‍लेषण हेतु उड़ान प्राचलों  और आवाज़ को रिकॉर्ड करने के लिए प्रयुक्त होता है।
 
रूसी मूल की उड्डयानिकी प्रणालियाँ [मिग -27 एम, सु -30 एमकेआई पर लगाई जानेवाली]


एकीकृत मार्गनिर्देशन एवं साइटिंग कांप्‍लेक्‍स (44 एलके सिस्टम)
मिग -27 एम विमान की जड़त्‍वीय मार्गनिर्देशन और अटैक प्रणाली, जो मार्गनिर्देशन और हमला दोनों प्रकार्य करती है।
 
फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर (यू ज़ड एल टेस्‍टर)
विमान पर फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर का संस्‍थापन उड्डयानिकी प्रणालियों और सेंसरों से संकेतों को मॉनिटर करने, उनको संसाधित करने और रिकॉर्ड करने के लिए किया जाता है ताकि बाद में भूमि पर उन संकेतों का विश्‍लेषण किया जा सके।
 
ऑप्‍टो-इलेक्ट्रिक साइटिंग और नेविगेशन कांप्‍लेक्स (ओईपीआरएनके -30 एमके -03)
सभी उड़ान और मार्गनिर्देशन मोड में हथियार के उपयोग और विमान नियंत्रण के लिए ऑन-बोर्ड रेडियो इलेक्ट्रॉनिक उपस्‍कर का प्रकार्यात्मक एकीकरण।
   
कांप्‍लेक्‍स सिग्नलिंग प्रणाली (केआईएसएस -2-10 एम -1)
इस प्रणाली को उड़ान के दौरान विमान के उपस्‍कर और प्रणालियों के निरीक्षण के लिए तथा ज़मीन पर विमानों की प्रणालियों के यादृच्छिक तकनीकी अनुरक्षण और निर्धारित कार्य के लिए प्रयुक्‍त किया जाता है।
 
अलार्म चेतावनी और एड्वाइज़री सिग्नलिंग सिस्टम (एसएएस -6-11 एम)
प्रणाली यूनिट की विफलता, अक्षमता और परिचालन मोड के बारे में प्रकाश और ध्वनि संकेत की मदद से पायलट को चेतावनी देने के लिए।
 
स्वचालित वायु इनटेक विनियमन प्रणाली (एआरवी -40 ए)
इंजन के साथ संयुक्त संचालन की इष्टतम विशेषताओं को सुनिश्चित करने के लिए विमान के दो अलग-अलग वायु सेवन ट्यूबों की हवा के लिए पैनल की स्थिति को नियंत्रित करने की प्रणाली   
 
आइसिंग सिग्नलिंग उपकरण (SO-121वी एम)
विमान पर आइसिंग की उपस्थिति की स्थिति में सिग्‍नलिंग पैनल एवं स्वचालित नियंत्रण प्रणाली को आइसिंग की स्थिति की उपस्थिति के बारे में विद्युत कमांड देनेवाली प्रणाली।
 
यूएवी प्रणालियाँ
मल्टी-मिशन ऑप्ट्रॉनिक्स स्टेबिलाइज्ड प्लेटफार्म (एमओएसपी)
यह अलग-अलग मौसम और दृश्यता स्थितियों में लक्ष्यों को प्राप्त करने और ट्रैक करने की क्षमता के साथ उन लक्ष्‍यों के इमेज (दिन या दिन की रात के दौरान) प्रदान करनेवाला एक इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल पेलोड है।
 
वर्टिकल जाइरो यूनिट (वीजीयू)
इसमें पार्श्व और अनुदैर्घ्‍य अक्षों पर क्रमशः यूएवी पिच और रोल कोणों को निर्धारित करनेवाले कृत्रिम क्षितिज सेंसर होता है।
 
एयर डाटा यूनिट (एडीयू)
इसमें ऊंचाई और वायु गति डाटा के मापन के लिए एक द्विप्रकार्य सेंसर होता है
 
रेट जाइरो यूनिट (आरजीयू)
यह एक लघु सॉलिड स्‍टेट डिवाइस (सेंसर) है जो एक पाइज़ो इलेक्ट्रिक स्पंदनात्मक जाइरोस्कोप पर आधारित है और जो कोणीय वेग को समझने के लिए कम पावर ऑसीलेटिंग क्वार्ट्ज ट्यूनिंग फोर्क सेंसरों का उपयोग करता है।